घसोला गांव में 102 एकड़ जमीन पर बनेगा मेडिकल कॉलेज : नैना

चरखी दादरी। दादरी जिला में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का निर्माण बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव घसौला में होगा। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग की ओर से इसके लिए भूमि का चयन किया गया था और अब मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इसे स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने इसकी पुष्टि की है।

जारी बयान में नैना चौटाला ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जल्द ही दादरी में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू करवाने की जानकारी विधानसभा सदन में दी है। नैना चौटाला ने बताया कि हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र 2022-23 के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दादरी जिले में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय बनाने की घोषणा की थी।

दादरी जिला में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह ने गांव बिरही कलां में 102 एकड़ निशुल्क भूमि देने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के सामने रखा था। इसके अतिरिक्त विधायक नैना सिंह चौटाला ने गांव घसौला की 102 एकड़ भूमि मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए निशुल्क देने के लिए ग्राम सभा का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के समक्ष रखा था। चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के पत्र पर कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन द्वारा मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्तावित गांव घसौला, बिरही कलां, छपार, हुड्डा सेक्टर 10 और गांव मकड़ाना की जमीन का निरीक्षण किया गया। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने दादरी जिले को बड़ी सौगात देते हुए गांव घसौला में ग्राम पंचायत द्वारा निशुल्क दी गई 102 एकड़ जमीन को उपयुक्त मानते हुए स्वीकृति प्रदान कर दी है।


Comments

Popular posts from this blog

CHANGROAD VILLAGE ANALYSIS BHIWANI 127022

7 वी बार किया जा रहा है बाबा श्याम का विशाल जागरण और विशेष झांकी प्रोग्राम... Baba Shyam's huge Jagran and special jhanki program is being organized for the 7th time.

Quantum Computing: Unlocking the Power of Quantum Mechanics